Saturday, November 5, 2011

नहीं बंद होने दी जाएगी कालिंदी एक्सप्रेस

प्रति वर्ष सर्दियों में कालिंदी एक्सप्रेस के बंद होने से हर वर्ग को परेशानी उठानी पड़ती है। इस वर्ष भी कालिंदी एक्सप्रेस को बंद किए जाने की घोषणा से व्यापारियों और आम लोगों में आक्रोश है। इस समस्या को लेकर नगर के प्रबुद्धजनों ने चरणबद्ध आंदोलन छेड़ने का निर्णय लिया है। सर्व सम्मति से निर्णय लिया गया कि आठ नवंबर को केंद्रीय रेलमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपकर आंदोलन की शुरूआत की जाएगी। आंदोलन के माध्यम से अन्य ट्रेनों के संचालन की भी पुरजोर मांग की जाएगी।
शुक्रवार को नगर के एक प्रतिष्ठान पर आयोजित वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता रामबाबू कुशवाह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में आंदोलन की रणनीति तैयार की गई। कुशवाह ने कहा कि कानपुर से दिल्ली के मध्य चलने वाली एक मात्र कालिंदी एक्सप्रेस के बंद होने से जनपद के कारोबारियों को बड़ा झटका लगता है। जन सहयोग से एक चरणबद्ध आंदोलन छेड़कर कालिंदी के संचालन को अनवरत जारी रखने और शिकोहाबाद-फर्रूखाबाद रूट पर अन्य ट्रेनों का संचालन कराने की मांग की जाएगी। आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तक जायज मांगें नहीं मानी जातीं।
बैठक में तय किया गया कि आंदोलन ‘कालिंदी बचाओ’ नारे को लेकर किया जाएगा। आठ नवंबर को पूर्वाह्न 11 बजे जुलूस के रूप में कलेक्ट्रेट पहुंचकर केंद्रीय रेलमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा जाएगा। इसके बाद रेलवे के उच्चाधिकारियों और क्षेत्रीय सांसद मुलायम सिंह यादव को फैक्स भेजकर कालिंदी का संचालन जारी रखने को सार्थक पहल करने की अपील की जाएगी। उन्होंने कहा कि कोई सार्थक परिणाम न आने पर नवंबर माह के तृतीय सप्ताह में रेलवे स्टेशन पर क्रमिक अनशन शुरू किया जाएगा। बैठक में राजपाल सिंह चौहान, राहुल राठौर, एके सिंह परमार, पंकज राठौर, अमित कुशवाह, प्रवीन भंसाली, पंकज गुप्ता आदि ने मौजूद थे।

  © Blogger template 'A Click Apart' by Ourblogtemplates.com 2008

Back to TOP